आज का राशिफल: 25 अप्रैल 2023

सुप्रभात! जैसे-जैसे हम अप्रैल के अंत की ओर बढ़ रहे हैं, आइए एक नज़र डालते हैं कि सितारों ने हमारे लिए क्या रखा है। तो, कमर कस लें और 25 अप्रैल के लिए अपना राशिफल पढ़ने के लिए तैयार हो जाएं।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

मेष राशि, आज आप अतिरिक्त आत्मविश्वास महसूस करेंगे। इस ऊर्जा का लाभ उठाएं और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती से निपटें। आपका अंतर्ज्ञान भी बढ़ जाएगा, इसलिए अपनी आंत पर भरोसा रखें। इस उग्र ऊर्जा को जारी रखने के लिए कुछ लाल रंग पहनें। आज के लिए आपका लकी क्रिस्टल कार्नेलियन है, जो साहस और आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई)

वृषभ राशि के लोगों को आप महसूस कर सकते हैं कि आपकी ऊर्जा सामान्य से थोड़ी कम है। चिंता न करें, यह केवल एक अस्थायी मंदी है। खुद को रिचार्ज करने के लिए कुछ समय निकालें और अपनी देखभाल पर ध्यान दें। कुछ नीला पहनना आपके दिन में कुछ शांत ऊर्जा लाने में मदद करेगा। आज के लिए आपका लकी क्रिस्टल रोज़ क्वार्ट्ज़ है, जो आत्म-प्रेम और आंतरिक शांति को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

मिथुन राशि, आज आप सामाजिक और मिलनसार महसूस करेंगे। इस ऊर्जा को अपनाएं और दोस्तों से जुड़ने या नए लोगों से मिलने की योजना बनाएं। आपकी कम्युनिकेशन स्किल्स अव्वल दर्जे की होंगी, इसलिए इसका फ़ायदा उठाएं और खुलकर अपनी बात कहें। अपनी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए पीले रंग का वस्त्र धारण करें। आज के लिए आपका लकी क्रिस्टल क्लियर क्वार्ट्ज़ है, जो मानसिक स्पष्टता और फ़ोकस को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

कर्क, आज आप भावनात्मक रूप से थोड़ा थका हुआ महसूस कर सकते हैं। यह सामान्य है, इसलिए अपने आप पर ज्यादा सख्त न हों। आराम करने के लिए कुछ समय निकालें और आत्म-देखभाल पर ध्यान दें। आपका अंतर्ज्ञान भी बढ़ जाएगा, इसलिए अपनी भावनाओं पर विश्वास करें और प्रवाह के साथ आगे बढ़ें। कुछ सफेद पहनना आपके दिन में कुछ शांति और स्पष्टता लाने में मदद करेगा। आज के लिए आपका भाग्यशाली क्रिस्टल मूनस्टोन है, जो भावनात्मक उपचार और संतुलन को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

https://www.upsc.gov.in/FR-CSM-22-engl-230523.pdf

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आज आप अतिरिक्त आत्मविश्वास और भावुक महसूस करेंगे, सिंह। इस ऊर्जा का उपयोग अपने लक्ष्यों का पीछा करने और अपने दिन का प्रबंधन करने के लिए करें। आपकी रचनात्मकता भी बढ़ेगी, इसलिए अपने कलात्मक पक्ष को अपनाएं। कुछ सोना पहनना आपकी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करेगा। आज के लिए आपका लकी क्रिस्टल सिट्रीन है, जो प्रचुरता और सकारात्मकता को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

कन्या राशि वालों, आज आप थोड़ा बिखरा हुआ और अव्यवस्थित महसूस कर सकते हैं। टू-डू सूची बनाने और अपने कार्यों को प्राथमिकता देने के लिए कुछ समय लें। विस्तार पर आपका ध्यान भी बढ़ेगा, इसलिए इसे अपने लाभ के लिए उपयोग करें। हरे रंग का कुछ पहनने से आपके दिन में कुछ ग्राउंडिंग एनर्जी लाने में मदद मिलेगी। आज के लिए आपका लकी क्रिस्टल टाइगर्स आई है, जो फोकस और स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

तुला (23 सितंबर – 22 अक्टूबर)

तुला राशि, आज आप अतिरिक्त आकर्षक और सामाजिक महसूस करेंगे। इस ऊर्जा का उपयोग दूसरों से जुड़ने और अपने रिश्तों को मजबूत करने के लिए करें। आपके संतुलन और सामंजस्य की भावना भी बढ़ेगी, इसलिए इसे स्वीकार करें और अपने आस-पास शांति बनाने पर ध्यान दें। कुछ गुलाबी रंग पहनना आपकी प्रेम ऊर्जा को बढ़ाने में मदद करेगा। आज के लिए आपका लकी क्रिस्टल नीलम है, जो आध्यात्मिक जागरूकता और शांति को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

वृश्चिक (23 अक्टूबर – 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि, आज आप थोड़ा भावनात्मक रूप से तीव्र महसूस कर सकते हैं। इसे आप का सर्वश्रेष्ठ न होने दें। अपनी भावनाओं को संसाधित करने के लिए कुछ समय निकालें और आत्म-देखभाल पर ध्यान दें। आपका अंतर्ज्ञान भी बढ़ जाएगा, इसलिए अपनी आंत पर भरोसा रखें। कुछ काला पहनने से आपके दिन में कुछ ग्राउंडिंग एनर्जी लाने में मदद मिलेगी। आज के लिए आपका भाग्यशाली क्रिस्टल ओब्सीडियन है, जो भावनात्मक सुरक्षा और ताकत को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है।

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर)

आज का दिन आपके लिए जोखिम उठाने और नए अवसरों का पता लगाने के लिए एकदम सही है। आपकी स्वाभाविक जिज्ञासा और साहसिक भावना आपको रोमांचक नए अनुभवों की ओर ले जाएगी जो आपके क्षितिज को व्यापक बनाएगी। अपने अंतर्ज्ञान और उच्च ज्ञान के संबंध को बढ़ाने के लिए बैंगनी या नीले रंग के रंगों में कुछ पहनें। अपनी मानसिक स्पष्टता बढ़ाने और आंतरिक शांति लाने के लिए अपने साथ लापीस लाजुली क्रिस्टल रखें।

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी)

अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। आप पा सकते हैं कि आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ता का भुगतान हो रहा है, चाहे वह आपके करियर में हो या निजी जीवन में। अपनी सहज प्रवृत्ति पर भरोसा करें और खुद को सफलता की ओर धकेलने के लिए परिकलित जोखिम उठाएं। आप खुद को रचनात्मक गतिविधियों के लिए भी आकर्षित पा सकते हैं, इसलिए कुछ नया करने की कोशिश करने से न डरें। आपका भाग्यशाली रंग नेवी ब्लू है जो आपको अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रहने में मदद करने के लिए स्थिरता और ग्राउंडिंग एनर्जी लाता है। आपका भाग्यशाली क्रिस्टल ब्लैक गोमेद है जो एक सुरक्षात्मक पत्थर है जो आपको आत्मविश्वास और शक्ति को बढ़ावा देने के साथ-साथ जमीन से जुड़े रहने और केंद्रित रहने में मदद कर सकता है।

कुम्भ (20 जनवरी – 18 फरवरी)

आज आप दूसरों के साथ जुड़ने और नए रिश्ते बनाने की तीव्र इच्छा महसूस कर सकते हैं। आपका मिलनसार और मिलनसार स्वभाव आपको आसानी से नए संबंध बनाने में मदद करेगा। हरे या फ़िरोज़ा के रंगों में कुछ पहनने से आपको अपनी रचनात्मकता व्यक्त करने और अपने विचारों को प्रभावी ढंग से संप्रेषित करने में मदद मिलेगी। प्यार देने और पाने की अपनी क्षमता को बढ़ाने के लिए रोज़ क्वार्ट्ज क्रिस्टल अपने साथ रखें।

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च)

अपने व्यक्तिगत विकास और आत्म-सुधार पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है। अपने लक्ष्यों और आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करने के लिए अपने लिए कुछ समय निकालें। बैंगनी या गुलाबी रंग के कुछ पहनने से आपको अपने अंतर्ज्ञान में टैप करने और आध्यात्मिक जागरूकता बढ़ाने में मदद मिलेगी। अपने आंतरिक ज्ञान से जुड़ने और अपने विचारों में स्पष्टता पाने में मदद करने के लिए अपने साथ नीलम क्रिस्टल रखें।