आज का राशिफल: 22 अप्रैल 2023

सुप्रभात, आज 22 अप्रैल, 2023 है और ब्रह्मांड ने आपके लिए कुछ खास रखा है। ब्रह्मांड एक तरह से संरेखित हो रहा है जो आपकी आंतरिक शक्ति को बाहर ला सकता है, इसलिए अपने भीतर के महानायक को गले लगाने के लिए तैयार हो जाइए! आइए देखें कि आज प्रत्येक राशि के लिए सितारों ने क्या रखा है।

मेष (21 मार्च -19 अप्रैल)

आज का दिन अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए बहुत अच्छा है। कार्यभार संभालने और चीजों को घटित करने के लिए अपने प्राकृतिक नेतृत्व कौशल का उपयोग करें। आपके लिए आज का शुभ रंग लाल है, जो जोश और ऊर्जा का प्रतीक है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल कारेलियन है, जो रचनात्मकता और प्रेरणा को बढ़ावा देता है।

वृषभ (20 अप्रैल -20 मई)

वृषभ राशि के जातक आज आप सामान्य से कुछ अधिक संवेदनशील महसूस कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपने आस-पास के लोगों से जुड़ने से डरो मत। आपके लिए आज का शुभ रंग गुलाबी है, जो प्रेम और करुणा का प्रतीक है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल रोज़ क्वार्ट्ज़ है, जो सद्भाव और उपचार लाता है।

मिथुन (21 मई – 20 जून)

आपका दिमाग आज नए विचारों और संभावनाओं से गुलजार हो सकता है, मिथुन। अपने जिज्ञासु स्वभाव को अपनाएं और नए अवसरों का पता लगाएं। आपका शुभ रंग पीला है, जो रचनात्मकता और आशावाद का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल सिट्रीन है, जो सफलता और प्रचुरता को बढ़ावा देता है।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

आज का दिन आत्म-देखभाल और विश्राम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक अच्छा दिन है। अपने लिए कुछ समय निकालें और अपनी बैटरी को रिचार्ज करें। दिन का आपका भाग्यशाली रंग चांदी है, जो अंतर्ज्ञान और भावनात्मक संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल मूनस्टोन है, जो शांति और आंतरिक शक्ति लाता है।

https://www.upsc.gov.in/FR-CSM-22-engl-230523.pdf

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

आपका आत्मविश्वास और आकर्षण आज सर्वकालिक उच्च स्तर पर है, सिंह। अपने आसपास के लोगों को प्रेरित करने और उनका नेतृत्व करने के लिए अपने करिश्मे का उपयोग करें। आपके लिए आज का भाग्यशाली रंग सोना है, जो सफलता और प्रचुरता का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल बाघ की आंख है, जो आत्मविश्वास और साहस को बढ़ावा देता है।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

कन्या राशि के लोगों को आज आप कुछ अस्थिर महसूस कर सकते हैं। चीजों को हिलाने और कुछ नया करने की कोशिश करने से न डरें। आपका शुभ रंग हरा है, जो विकास और प्रचुरता का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल साहसिक है, जो भाग्य और अवसर लाता है।

तुला (23 सितंबर -22 अक्टूबर)

आज का दिन अपने रिश्तों पर ध्यान देने के लिए एक अच्छा दिन है, तुला। अपने आस-पास के लोगों के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए अपने प्राकृतिक आकर्षण और कूटनीति का प्रयोग करें। आपके लिए आज का शुभ रंग गुलाबी है, जो प्रेम और सद्भाव का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल रोज़ क्वार्ट्ज़ है, जो करुणा और समझ को बढ़ावा देता है।

वृश्चिक (23 अक्टूबर -21 नवंबर)

वृश्चिक राशि, आज आपका अंतर्ज्ञान चरम पर है। अपने आंत पर भरोसा करें और अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती को नेविगेट करने के लिए अपनी प्राकृतिक अंतर्दृष्टि का उपयोग करें। आपका शुभ रंग काला है, जो शक्ति और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल गोमेद है, जो ताकत और ग्राउंडिंग लाता है।

धनु (22 नवंबर -21 दिसंबर)

व्यक्तिगत विकास और विकास पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आज का दिन अच्छा है। अपने लक्ष्यों के प्रति खुद को प्रेरित करने और प्रेरित करने के लिए अपनी प्राकृतिक आशावाद का उपयोग करें। आपके लिए आज का शुभ रंग बैंगनी है, जो ज्ञान और आध्यात्मिकता का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका लकी क्रिस्टल नीलम है, जो स्पष्टता और आध्यात्मिक जागरूकता लाता है।

https://www.upsc.gov.in/FR-CSM-22-engl-230523.pdf

मकर (22 दिसंबर -19 जनवरी)

मकर राशि, आज आप सामान्य से कुछ अधिक भावुक महसूस कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और अपने आस-पास के लोगों से जुड़ने से डरो मत। आपका शुभ रंग नीला है, जो संचार और सद्भाव का प्रतिनिधित्व करता है। दिन के लिए आपका भाग्यशाली क्रिस्टल काला गोमेद है, जो आपको जमीन से जुड़ा हुआ महसूस करने और आपको नकारात्मक ऊर्जा से बचाने में मदद कर सकता है। यह आपको आंतरिक शक्ति और आत्मविश्वास खोजने में भी मदद कर सकता है। आत्म-चिंतन के लिए कुछ समय निकालें और अपने आप को उन लोगों के साथ कमजोर होने दें जिन पर आप भरोसा करते हैं।

कुम्भ (20 जनवरी -18 फरवरी)

आज आप अधिक स्वतंत्र होने और नए अवसरों की खोज करने का मन कर सकते हैं, कुंभ राशि। अपनी प्रवृत्ति का पालन करें और किसी ऐसी चीज का मौका लें जो आपको उत्साहित करे। आपका शुभ रंग नारंगी है, जो रचनात्मकता और उत्साह का प्रतिनिधित्व करता है। दिन का आपका भाग्यशाली क्रिस्टल नीलम है, जो अंतर्ज्ञान और आध्यात्मिक जागरूकता को बढ़ाने में मदद कर सकता है।

मीन (फरवरी 19-मार्च 20)

मीन राशि वाले आज आप खुद को दूसरों के प्रति अधिक संवेदनशील और सहानुभूतिपूर्ण महसूस कर सकते हैं। इस ऊर्जा का उपयोग अपने आसपास के लोगों से जुड़ने और दया और करुणा दिखाने के लिए करें। आपके लिए आज का शुभ रंग गुलाबी है, जो प्रेम और सद्भाव का प्रतिनिधित्व करता है। आपका आज का लकी क्रिस्टल रोज़ क्वार्ट्ज़ है, जो दूसरों के प्रति आत्म-प्रेम और सहानुभूति को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है।